SCHOOL CALANDER | MDM CALCULATOR | SALARY CHART

परीक्षा पे चर्चा 2024 Registration

1,038
  • परीक्षा पे चर्चा 2024 Registration अंतिम तिथि के पहले , फौरन कर दें परीक्षा पे चर्चा के लिए रजिस्ट्रेशन

परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम के लिए अब तक 1 करोड़ से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। हाल ही में शिक्षा मंत्रालय की ओर से इसकी जानकारी दी गई थी जिसमें कहा गया था कि इस सेशन का हिस्सा बनने के लिए एक करोड़ स्टूडेंट्स पैरेंट्स और टीचर्स ने अप्लाई किया है। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम के लिए फिलहाल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। 12 जनवरी, 2024 तक इस एग्जाम के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन स्वीकार किए जाएंगे। इस प्रोगाम के लिए आवेदन करने के इच्छुक छात्र-छात्राएं, पैरेंट्स या फिर टीचर्स आधिकारिक वेबसाइट https:// innovateindia.mygov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स से लेकर अभिभावक और शिक्षकों तक को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अंतिम तिथि के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं होगा।

परीक्षा पे चर्चा 2024 के बारे में

हर युवा जिस बातचीत का इंतजार कर रहा है वह वापस आ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा यहाँ है!

अपने तनाव और घबराहट को पीछे छोड़ दें और अपने पेट में उड़ रही तितलियों को आज़ाद करने के लिए तैयार हो जाएँ! लोकप्रिय मांग पर, इस बार प्रधानमंत्री की व्यापक लोकप्रिय बातचीत में न केवल छात्र बल्कि अभिभावक और शिक्षक भी शामिल होंगे।

आपको भी अब तक के सबसे प्रेरणादायक प्रधानमंत्रियों में से एक के साथ घूमने का मौका मिल सकता है, उनसे टिप्स पूछ सकते हैं, सलाह ले सकते हैं…आप ऐसे प्रश्न भी पूछ सकते हैं जिनका उत्तर आप हमेशा से चाहते हैं!

तो, आपको (छात्र, अभिभावक या शिक्षक) परीक्षा पे चर्चा के सातवें संस्करण में भाग लेने का मौका कैसे मिलेगा?

Pariksha Pe Charcha 2024 Registration यह बहुत सरल है।

परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम के लिए फिलहाल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। 12 जनवरी, 2024 तक इस एग्जाम के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन स्वीकार किए जाएंगे। इस प्रोगाम के लिए आवेदन करने के इच्छुक छात्र-छात्राएं, पैरेंट्स या फिर टीचर्स आधिकारिक वेबसाइट https:// innovateindia.mygov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम के लिए अब तक 1 करोड़ से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। हाल ही में शिक्षा मंत्रालय की ओर से इसकी जानकारी दी गई थी, जिसमें कहा गया था कि इस सेशन का हिस्सा बनने के लिए एक करोड़ स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और टीचर्स ने अप्लाई किया है। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल परीक्षार्थियों से संवाद करते हैं। बोर्ड परीक्षाओं को लेकर स्टूडेंट्स को होने वाले तनाव को कम करने के लिए पीएम खास टिप्स भी देते हैं। आवेदन करने के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके आसानी से आवेदन किया जा सकता है।

pariksha pe charcha
pariksha pe charcha

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर लेटेस्ट सेक्शन के तहत परीक्षा पे चर्चा 2024 पर क्लिक करें। अब एक नई विंडो ओपन हो जाएगी होगी। इसके बाद, नीचे स्क्रॉल करें। अब एक और विंडो दिखाई देगी। अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी से लॉगिन करें। इसके बाद, पीपीसी 2024 आवेदन पत्र भरें और जमा करें। अब पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Edudepart.com

Get real time updates directly on you device, subscribe now.