शिक्षा गुणवत्ता बढानें एसडीएम नम्रता जैन (IAS) अतिथि शिक्षक की भूमिका में

शिक्षा गुणवत्ता बढानें एसडीएम नम्रता जैन (IAS) अतिथि शिक्षक की भूमिका में

शिक्षा गुणवत्ता बढानें एसडीएम नम्रता जैन (IAS) अतिथि शिक्षक की भूमिका में

सरायपाली – कलेक्टर महासमुंद के निर्देशानुसार आज सरायपाली एसडीएम श्रीमती नम्रता जैन (IAS) ने शासकीय आदर्श बालक उच्च. माध्य. विद्यालय सरायपाली में प्रभावी ढंग से अंग्रेजी विषय की कक्षाएं लेकर विद्यार्थियों को अभिप्रेरित किया और विद्यार्थियों को कैरियर के सम्बंध में जानकारी साझा करते हुए अपनी रुचि- लगन के अनुसार कैरियर चयन करने की सीख दी साथ ही मन लगाकर पढ़ने – सीखने पर जोर दिया ।

अपने आपको कभी भी कमजोर न समझने और खुद पर भरोसा/ विश्वास करते हुए आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए टिप्स दी और विद्यार्थियों को कला, विज्ञान, कामर्स आदि समुह का चयन अपने लक्ष्य/ सपनों के आधार पर करके समाज में एक नई उड़ान बनने – लोगों के लिए प्रेरणा बनने एक उदाहरण पेश करने के लिए प्रेरित किया साथ ही सुरक्षा हेतु लोकेशन दिखाने वाले एप्प के बारे में जिक्र किया.

विद्यार्थियों के द्वारा पूछे गए विभिन्न प्रश्नों का जबाब बखूबी उदाहरण सहित दिया, जिज्ञासावश बच्चों ने खुले छोर वाले, कैरियर को लेकर प्रश्न किए जैसे – सायकोलाजी पढ़ने के लिए क्या करना होगा? बच्चों से प्रभावित होकर एसडीएम ने सभी विद्यार्थियों को चाकलेट प्रदान किया जिससे विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे । बच्चों ने अपने बीच कक्षाओं में एसडीएम को एक शिक्षक के रूप में चाक लेकर अध्यापन कार्य करते हुए देख काफी आनंदित हुए । इस अवसर पर बीईओ प्रकाशचंद्र मांझी, प्राचार्य आर. के. पटेल सहित टीचर्स,स्टाफ़ उपस्थित रहे ।

FOLLOW – Edudepart.com

शिक्षा जगत से जुड़े हुए सभी लेटेस्ट जानकारी के लिए Edudepart.com पर विजिट करें और हमारे सोशल मिडिया @ Telegram @ WhatsAppFacebook @ Twitter @ Youtube को जॉइन करें। शिक्षा विभाग द्वारा जारी किये आदेशों व निर्देशों का अपडेट के लिए हमें सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

This Post Has One Comment

  1. Chandani kumari

    My name is chandani kumari my father name is jagam lal ram At+post shekhpura