हमसे जुड़ें:

Telegram @ WhatsApp @ Facebook @ Twitter @ Youtube

सरायपाली के BEO एफ.ए.नंद के आदेश को निरस्त करने की फिर उठी मांग-कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

511

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन सरायपाली ने सरायपाली के BEO एफ.ए.नंद के आदेश को निरस्त करने कलेक्टर को दिया ज्ञापन –

सरायपाली – एफ.ए.नंद जिनका मूल पद प्रधान पाठक है को कलेक्टर जिला महासमुन्द के आदेश क्रमांक / 2827/शिक्षा/जि.शि.अधि./ प्रभार / 2021 महासमुन्द दिनांक 02/08/2021 के द्वारा विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी सारायपाली के पद पर पदांकित किया गया है । तब से लेकर सरायपाली के सभी शिक्षक संगठनों के द्वारा एफ.ए.नंद को BEO के पद से हटाने को लेकर लगातार विभिन्न स्तरो पर विरोध दर्ज कराया जा रहा है तथा उक्त आदेश को निरस्त करने को लेकर पुन: एक बार आंदोलन की राह पकड ली है ।

क्या है मामला –

विगत दिनो सरायपाली मे पदस्थ BEO आई.पी. कश्यप को हटाने को लेकर सरायपाली के समस्त शिक्षक आंदोलनरत थे। BEO आई.पी. कश्यप को राज्य शासन के द्वारा निलम्बित कर दिया गया । जिससे मामला शांत होता नजर आ रहा था किंतु कश्यप के निलम्बन पश्चात कलेक्टर जिला महासमुन्द के आदेश क्रमांक / 2827/शिक्षा/जि.शि.अधि./ प्रभार / 2021 महासमुन्द दिनांक 02/08/2021 के द्वारा विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी सारायपाली के पद पर एफ. ए. नंद जिनका मूल पद प्रधान पाठक है को BEO सरायपाली के पद पर पदांकित किया गया । आदेश के बाद BEO एफ.ए.नंद को हटाने को लेकर सरायपाली के समस्त शिक्षक आंदोलनरत थे ।

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन सरायपाली के अनुसार दिनांक 06/08/2021 की विधायक सरायपाली की उपस्थिति में संगठन का प्रतिनिधि मण्डल कलेक्टर महासमुंद के साथ चर्चा हेतु उपस्थित हुआ । सार्थक चर्चा एवं बच्चों के हित को देखते हुए संगठन ने तत्काल अपने आंदोलन को स्थगित कर दिया था । सरायपाली – एफ.ए.नंद जिनका मूल पद प्रधान पाठक है को कलेक्टर जिला महासमुन्द के आदेश क्रमांक / 2827/शिक्षा/जि.शि.अधि./ प्रभार / 2021 महासमुन्द दिनांक 02/08/2021 के द्वारा विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी सारायपाली के पद पर पदांकित किया गया है । तब से लेकर सरायपाली के सभी शिक्षक संगठनों के द्वारा एफ.ए.नंद को BEO के पद से हटाने को लेकर लगातार विभिन्न स्तरो पर विरोध दर्ज कराया जा रहा है वर्तमान में उन्हें आहरण अधिकार भी सौंप दिया गया है । जिससे पुन: एक बार सरायपाली के शिक्षक संगठनों ने आंदोलन की राह पकड ली है । शिक्षक फेडरेशन का कहना है कि एफए नंद विकास खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर बने रहने के लिए आवश्यक योग्यता नहीं रखते हैं। इस कारण उन्हें तत्काल पद से हटाया जाए।

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन सरायपाली के दिनांक 06/12/2021 के ज्ञापन में क्या कहा गया है –

दिनांक 06/12/2021 को कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन सरायपाली ने कलेक्टर महासमुंद के नाम से अनुविभागीय अधिकारी सरायपाली को ज्ञापन दिया । ज्ञापन में कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन सरायपाली के द्वार दिनांक 07/12/2021 से विकास खण्ड के समस्त प्राचार्य क शिक्षक संवर्ग पूर्ण रूप से असहयोग का निर्णय लिया है एवं एफ.ए. नंद द्वारा जारी समस्त लिखित में मौखिक आदेश, निर्देश को नहीं मानेंगे की चेतावनी दी है तथा यह असहयोग श्री नंद को विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी से हटाने तक जारी रहेगा कहा गया है । किंतु इस दौरान छात्रहित में सभी शिक्षक अध्ययन अध्यापन कार्य पूर्ण निष्ठा से जारी रखेंगे की बात भी कही गई है ।

Follow – Edudepart

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.