FIT India Quiz 2021
FIT India Quiz 2021 Registration

FIT India Quiz 2021 पंजीयन

FIT India Quiz 2021 : फिटनेस को हमारे दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बनाने के उद्देश्य से माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा 29 अगस्त, 2019 को फिट इंडिया अभियान का शुभारंभ किया गया । इस अभियान का मिशन व्यवहार में परिवर्तन लाना और अधिक शारीरिक रूप से सक्रिय जीवन शैली की ओर बढ़ना है इस मिशन को प्राप्त करने की दिशा में, फिट इंडिया ने निम्नलिखित उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए विभिन्न पहलों और कार्यक्रमों के आयोजनकरने का प्रस्ताव रखा है ।

FIT India Quiz 2021 पंजीयन
Fit India Quiz 2021
  • फिटनेस को आसान, मजेदार और निःशुल्क बढ़ावा देना ।
  • केन्द्रित अभियानों के माध्यम से फिटनेस को बढ़ावा देने वाली फिटनेस और विभिन्न शारीरिक गतिविधियों पर जागरूकता फैलाना ।
  • देशज खेलों को बढ़ावा देना ।
  • फिटनेस को प्रत्येक स्कूल, कॉलेज/विश्वविद्दयालय,पंचायत/गाँव आदि तक पहुंचाना।
  • भारत के नागरिकों के लिए जानकारी साझा करने, जागरूकता बढ़ाने और निजी फिटनेस कहानियों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु एक मंच तैयार करना ।

FIT India Quiz 2021 :- भारत सरकार के खेल मंत्रालय ने फिट इंडिया क्विज के लिए 2 लाख स्कूली स्टूडेंट्स के लिए मुफ्त रजिस्ट्रेशन निःशुल्क पंजीयन की घोषणा की है। इस संबंध में प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो (पीआईबी इंडिया) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के माध्यम से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी साझा की है। जिसमें कहा गया है कि प्रत्येक स्कूल द्वारा फर्स्ट कम फर्स्ट बेसिस पर अधिकतम दो छात्रों का क्विज के लिए मुफ्त में नामांकन किया जा सकता है।

  • FIT India Quiz 2021 में शामिल होने का सुनहरा अवसर 15 अक्टूबर तक
  • राष्ट्रीय क्विज प्रतियोगिता में शामिल होने वाले  शालाओं / विद्यार्थियों को मिलेंगे लाखों का ईनाम
  • प्रतियोगिता की एंट्री पूर्णतः निःशुल्क है एक विद्यालय से कम से कम 2 बच्चें को मिलेगा अवसर
  • कक्षा 8 से 12 तक के शालाएं/ बच्चे  प्रतियोगिता में ले सकतें हैं भाग

FIT India Quiz 2021
FIT India Quiz 2021 पंजीयन
Fit India Quiz 2021

Link for – FIT India Quiz 2021

FIT India Quiz 2021 :- फिट इंडिया क्विज, भारत में पहली बार स्कूली बच्चों के लिए फिटनेस और स्पोर्ट्स क्विज को प्रतिभागियों के लिए और भी आकर्षक बनाया गया है। देश भर के स्कूली स्टूडेंट्स के लिए एक बड़े उपहार के रूप में, युवा मामले और खेल मंत्रालय ने घोषणा की है कि 1 लाख स्कूलों द्वारा नामांकित पहले 2 लाख स्टूडेंट्स का अब राष्ट्रव्यापी इंडिया क्विज के लिए मुफ्त में रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। प्रत्येक स्कूल अधिकतम 2 छात्रों का फ्री रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

FOLLOW – Edudepart.com

शिक्षा जगत से जुड़े हुए सभी लेटेस्ट जानकारी के लिए Edudepart.com पर विजिट करें और हमारे सोशल मिडिया @ Telegram @ WhatsAppFacebook @ Twitter @ Youtube को जॉइन करें। शिक्षा विभाग द्वारा जारी किये आदेशों व निर्देशों का अपडेट के लिए हमें सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply